Holi Festival Love Story Hindi-होली पर प्रेम कहानी

Holi Festival Love Story Hindi-होली पर प्रेम कहानी
March 16, 2019 2 Comments Quotes-Shayari,Uncategorized jioadam

Holi Festival Love Story Hindi-होली पर प्रेम कहानी

 

“Holi Festival Love Story”दोस्तों आज हमारे समाज की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि लोग प्यार करने के पहले यह सब बात पर ध्यान देते हैं कि उसका हमसफर किस जात का है, किस परिवार से जुड़ा है, अमीर है या गरीब।
और भी बहुत सारी चीजों को ध्यान में रखकर ही प्यार किया जाता है। अब आप बताइए क्या इसे प्यार का नाम देना गलत नहीं होगा? प्यार तो ना मजहब देखता है ना धर्म,ना अमीर ना गरीब। प्यार तो बस हो जाता है कभी भी कही भी किसी से भी। आइए इस कहानीHoli Festival Love Story में जानते हैं कि किस तरह से एक मुस्लिम लड़की ने अपने प्यार को साबित किया।
दो परिवार जो कि एक हिंदू परिवार था और एक मुस्लिम परिवार था। दोनों परिवार में बहुत अच्छी दोस्ती थी। हिंदू परिवार में एक लड़का रहता था जिसका नाम मोहित था और ठीक उसी के उम्र की लकड़ी मुस्लिम परिवार में थी जिसका नाम था जोया।

 

Holi Festival Love Story

मोहित के पिता का ट्रान्सफर और कही हो जाने के वजह  से दोनों परिवार अलग अलग रहने लगे, लेकिन दोनों के बीच लगाव कम नहीं हुआ। फोन पर बात होते रहती थी। एक बार होली के समय मोहित के पिता ने जोया के घर वालों को होली के अवसर पर घर बुलाया। जोया के घर वालों ने भी इस न्योते को स्वीकार किया।पूरे 10 साल के बाद ये लोग मिलने वाले थे, जो बच्चे बचपन में एक साथ खेलते थे अब वह बड़े हो चुके थे।
होली का दिन नजदीक आया और वो लोग आने वाले थे, मोहित खुद जोया के परिवार को स्टेशन से लाने गया था। रेलगाड़ी स्टेशन पर पहुँचा और मोहित उनके सामान को उतारने लगा, उसने देखा कि एक लड़की बुर्खा पहने हुए उतरी। उसकी बस वो खूबसूरत आँखे देखकर ही मोहित को कुछ कुछ होने लगा।सब लोग घर पहुँचे।
जो पहले दोस्त थे, उसे डर लग रहा था कि वह बात करे और उसे बुरा लग जाए या फिर वह बात ही ना करे तब क्या होगा? इसीलिये उसने बात ना करना ही सही समझा।
लेकिन जोया तो खुद सामने से बात करने आ गयी। उसने मोहित से पूछा कि क्या तुमने मुझे पहचाना? मोहित ने भी जवाब में कहा कि हाँ तुम्हें कैसे भूल सकता हूँ। हमलोग बचपन में एक दूसरे के साथ ही तो समय बिताते थे, साथ में खेलते थे और लड़ते भी थे।धीरे धीरे दोनों की बातचीत हुई वो अपने पिछड़ी बातों को याद कर रहे थे। बात करते वक्त ही जोया ने अपने मुंह पर से बुर्खा हटाया।

Holi Festival Love Story For Girlfriend

मोहित तो जैसे चौंक ही गया, इतनी सुन्दर लड़की उसने आज तक नहीं देखा। उसकी खूबसूरती के वजह से ही मोहित को जोया से प्यार हो गया लेकिन वह कर भी क्या सकता है अभी कुछ देर पहले ही तो वो आई थी।
उसकी खूबसूरती को देख कर मोहित तो उसका दीवाना ही बन बैठा लेकिन वह करता भी क्या? धीरे धीरे उसकी बातों से मोहित को और ज्यादा प्यार होने लगा। कही ना कही जोया को भी उससे बात करना पसंद था और वह भी बस दिन भर उसके साथ लगी रहती।
एक दिन जोया छत पर बैठी हुई थी तभी वहाँ पर मोहित आया उसने देखा कि जोया जो है वह उदास बैठी थी। उसने पूछा कि क्या बात है जोया? जोया ने जवाब में बताया कि उसका एक boyfriend था जिससे उसकी लड़ाई हो गयी थी और उनका breakup हो चुका था,

Holi Festival Love Story

holi festival information How We Celebrate Holi 2019

वह उसे ही याद करके उदास थी। मोहित को लगा कि यह बिल्कुल सही समय है उसने जोया का हाथ पकड़ा और उसकी आँखों में आँखे डालकर बोला कि जोया मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, जब से मैंने तुम्हें देखा है तभी से मुझे तुमसे प्यार हो गया है। दिन भर बस तुम्हारे बारे में ही सोचता हूँ तुम्हारे वजह से मैं ठीक से सो भी नहीं पाता।
जोया ने उसकी बातों को सुना और चुपचाप वहाँ से चली गयी। मोहित को लगा कि जोया को बुरा लगा और अब वह उससे गुस्सा है और इसी वजह से मोहित भी जोया से बात करने नहीं गया।
शाम से रात और रात से सुबह हो गयी लेकिन दोनों के बीच बात नहीं हुआ। मोहित को लगने लगा कि उसने गलती कर दी है उसे यह बात नहीं बतानी चाहिए थी। तभी जोया उसके पास आती है और बोलती है कि मुझे भी तुम पसंद आने लगे हो लेकिन तुम्हें क्या लगता है ये समाज हमारे प्यार को समझेगा?

Holi Festival Love Story For Boyfriend

मोहित ने भी जवाब देते हुए कहा कि मैंने तुमसे प्यार किया है ना कि समाज से। ये दुनिया हमारे बारे में क्या सोचती है उससे मुझे फर्क नहीं पड़ता। मुझे फ़र्क पड़ता है तुम्हारे जवाब से तुम बोलो तुम क्या चाहती हो? जोया ने उसका हाथ पकड़ा और उसके कंधे पर सिर रखकर बैठ गयी। यह इशारा उसके लिए काफी था।
होली का दिन आया। दोनों बहुत खुश थे। परिवार के नजरों से दूर उन्होने होली खेलने की सोची और हुआ भी वैसा ही। दोनों शाम में एक कमरे में जाकर होली खेलने लगे। होली खेलते वक़्त ही उन्होने आपस में ढेर सारी बातें की। ढेर सारे वादे और ढेर सारा प्यार। ये उनके जीवन का पहला होली था। वो इस मौके को इतनी आसानी से भूलने देना नहीं चाहते थे।

 

Alsolike:pyar ki ek kahani short love story in hindi

जोया ने फैसला लिया कि यह बात वह अपने घर वालों को भी बताएगी और बोला कि यदि वह नहीं मानेंगे तो हमलोग घर छोड़कर चले जाएंगे। तब मोहित ने इस बात से साफ मना कर दिया और कहा कि यदि हम अभी बोलेंगे तो ये लोग नहीं मानेंगे तुम मुझे कुछ अपने जीवन में करने दो तब यदि हम बात करे तो सही रहेगा।
दोनों के बीच प्यार बढ़ता गया धीरे धीरे और 5-7 साल बीत गए और मोहित एक ऑफिसर बन गया और उसके बाद एक दिन दोनों ने फैसला लिया बताने का।दोनों के घर वालों को यह डर लग रहा था कि ये समाज क्या बोलेगा लेकिन अपने बच्चों की खुशी के लिए उन्हें झुकना पड़ा और दोनों की शादी करवा दी गयी।

 

Romantic love story in hindi For Happy New Year 2019
सीख-
दोस्तों प्यार करना गलत नहीं है बहुत लोगों का मानना है कि प्यार अपनी बिरादरी वालों से करनी चाहिए लेकिन प्यार तो एक ऐसा एहसास है जो कभी भी किसी से भी हो सकता है, प्यार भेदभाव नहीं करता। प्यार तो दो लोगों को मिलाता है।
दोस्तों बहुत सारे युवक यह सोचते हैं कि प्यार पाने के लिए घर छोड़ना अच्छा उपाय है लेकिन नहीं वे बहुत गलत होते हैं। आपके माता पिता भी आपसे बहुत प्यार करते हैं आप एक बार उनपर भरोसा करके देखिए। जीवन में कुछ बनके देखिए। आपसे भी तो आपके माता पिता की उम्मीदे रहती है।
आपको यदि यह love storieS in hindi पसंद आई हो तो हमें कमेंट करके बताए।
होली पर प्रेम कहानी।

Disclaimer--जैसा कि मैं पहले ही बता देता हूँ कि यह मुस्लिम लड़की और हिंदू लड़के की कहानी है। यह कहानी किसी खास मकसद को लेकर नहीं बनाया गया है। इस कहानी का मकसद बस आपलोगों को समझाना है कि प्यार का ना कोई धर्म होता है ना मजहब। इसे अपने तरीके से ना समझे।

Tags
About The Author
Leave Comment
  1. 1

    vahed

    thanks for the information

    Reply
  2. 1

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *