How to be happy in relationships in hindi-5 रिलेशनशिप Tips

How to be happy in relationships in hindi-5 रिलेशनशिप Tips
March 3, 2019 No Comments Realtionship jioadam

    How to be happy in relationships in hindi     

दुनिया में सबसे ज्यादा चुटकुले शायद पति पत्नी पर ही बने होंगे। 74% से ऊपर लोग आज शादी के बाद डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं। ये एक ऐसा रिश्ता है जहाँ पर हम सबसे ज्यादा अपेक्षाएँ रखते हैं, सबसे ज्यादा दुखी होते हैं, सबसे ज्यादा सुखी भी इसी रिश्ते से मिलती है।
पति और पत्नी दोनों को ये लगता है कि उसके साथी उसे ठीक तरह से समझ नहीं पाते। इसमे कोई गलत नहीं है इसमें कोई भी परेशानी नहीं है क्यूंकि दोनों के दिमाग की जो frequency है वो अलग अलग होती है।
logic और ego से पुरुष operate होते है लेकिन जो महिला होती है वह emotion और care से operate होती है इसीलिए दोनों को लगता है कि उनकी सोच एक दूसरे से मिलती नहीं है।
यदि आप लोग अपने relation को आगे बढ़ाना चाहते हैं खुशी खुशी जीना चाहते हैं तो ये 3 काम बहुत जरूरी है।
1.sharing
2.caring
3.daring
तीनों के तीनों मुकाम को यदि हम पार करते हैं तो हमारी शादीशुदा जिन्दगी बहुत ही बेहतरीन हो सकती है।

 

How to be happy in relationships For Wife

पत्नी के लिए टिप्स
दरवाजा खुले लेकिन एक प्यारी सी मुस्कान के साथ – अक्सर होता ये है कि जब भी पति घर आता है तो पत्नी या तो शिकायत करने लगती है या फिर इधर उधर की बात करके पति पर गुस्सा करने लगती है, जबकि पति इस उम्मीद मे रहता है कि आज पत्नी से प्यार भरी दो बातें करके थकान मिट जायेगी लेकिन होता है इसका उल्टा इसीलिए इस बात का ध्यान रखे की जब भी दरवाजा खुले तो आपके चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान बनी रहे।
बीती हुई बातों को भूलना
कई बार ऐसा होता है कि पत्नी माफ कर देती है लेकिन होता ये है कि ना वह भूलने देती है और ना ही वो भूलती है। यदि पति की कोई भी गलती हो तो वह भविष्य में उस चीज को हमेशा याद रखती है। पत्नी के लिए यह सलाह है कि वह ऐसा ना करे बीती हुई बातों पर ध्यान ना दे और अपने रिश्तों को मजबूत बनाए। आप उन लम्हों को याद कीजिए जिसमे आपके पति ने आपका साथ निभाया आपको अकेला नहीं छोरा।

Kya Aap online relationship ko lekar serious hai-Online relationship help

 

माँ बनने के बाद पत्नी का होना भूलना
होता ये है कि जब भी कोई महिला माँ बनती है तो वह यह भूल जाती है कि वह किसी की पत्नी भी है ज्यादा समय वह वही सोचती है कि वह बच्चे पर किस तरह ध्यान दे और इस वजह से पति पर ध्यान नहीं दे पाती।

How to be happy in relationships For husband

पति के लिए टिप्स
दोस्तों यदि आप सच मे प्यार करते हैं तो आपको हर बार बोलने की जरूरत नहीं है यदि प्यार एक emotion है तो गुस्सा भी इसी का एक हिस्सा होता है।
खुद पर नियंत्रण रखे
होता ये है कि पति जो है वो ऑफिस का गुस्सा, अपने काम का गुस्सा या फिर इधर उधर का गुस्सा अपनी पत्नी पर उतारता है इस वजह से पत्नी को बुरा लगता है लेकिन वह कुछ कर भी नहीं सकती इसीलिए आप ऐसा बिल्कुल ना करें।
अपनी पत्नी को प्राथमिकता ना देना
हमेशा यह देखा गया है कि पति जो है अपनी पत्नी को priority नहीं देते। जब भी पत्नी आप लोगों को फोन करती है तो आप उसकी बातों का कुछ खास ध्यान नहीं देते। आप पैसों के पीछे भागने की वजह से घर में बैठी लक्ष्मी पर ध्यान नहीं देते। आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

 

How to be happy in relationships in hindi-5 रिलेशनशिप Tips

 

 

 

बाप बनने के बाद पत्नी पर ध्यान ना देना
होता ये है कि कई बार पिता बनने के बाद पति जो है वह अपने बच्चे के प्रति ज्यादा लगाव रखते है, अपने बच्चे के बारे में ज्यादा सोचते हैं, पत्नी को ज्यादा प्राथमिकता नहीं देते।
Read Also- How to make understanding in a relationship
मैं दोनों को ये सब टिप्स आजमाने को बोलूंगी और फिर देखिए आपलोगों की रिलेशन कितनी अच्छी चलेगी। एक दूसरे को समझना शुरू किजिये उनकी पसंद नापसंद के हिसाब से काम किजिये।
दोस्तों यह relationship tips in hindi कैसी लगी  हमें कमेंट करके बताए।

 

इस gift के आगे wife की हर डिमांड ख़तम हो जाएगी | Birthday wishes video for wife with love 

Hot Shayari For Boyfriend in Hindi 

 

Tags
About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *